Tuesday, November 15, 2011

याद अभी तक पूरी मुझको Yad abhi tak puri mujhko

Hemant Chauhan

Hindi Kavita




याद अभी तक पूरी मुझको ,
उसकी प्यारी प्यारी सी बातें हैं !
ऐसा था कुछ साथ भी उसका ,
जैसे फूल पर भ्रमर मंडराते हैं !
साथ मे बीता उसके हर पल ,
यादो को ताज़ा ही तो करता है !
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी  खुशियों की सौगातें है !!

काम किया बस मैने वो ही ,
जिसमे खुशी उसकी ही तो थी !
वो तो खुश रह पाएगी सदा ,
उसने मुझसे  नफ़रत ही तो की!
जिन रातो मे उसका सपना दिखता ,
बन ही जातीं वो हसीं रातें हैं !
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी खुशियों की सौगातें है !!

उसकी खुशियो की खातिर तो .
मैं उसकी नफ़रत भी सह लूँगा!
महल ही मिले उसे खुशियों का ,
बेशक मे झोंपड़ी में रह लूँगा!
हर बात मुझको फीकी लगती ,
जब से सुनी मैने उसकी बातें हैं!
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी  खुशियों की सौगातें है !!

जीवन मेरा उसका  दर्पण ,
मेरी आँखों मे  उसकी ही छाया है!
मुझे गाना ना आता हो बेशक ,
उसके लिए मैने फिर भी गया है!
मेरे जीवन के बहतर पल ,
उसके साथ की ही तो मुलाक़ातें है!
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी  खुशियों की सौगातें है !!

उसके देखे बिन अब मुझको ,
चैन भी तो नही मिल पता है!
नफ़रत भी मैं उसको दिखता ,
जब उसकी खुशी का ख़याल आता है!
उसकी खुशी के लिए मैं नफ़रत दिखाता ,
बेशक लगती उसको मेरी बुरी बातें हैं!
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी भी खुशियों की सौगातें है !!

परवाह नही अपनी खुशियों की ,
चाहत उसकी ख़ुसीयों की रखता हूँ!
भूलकर मुझे वो रहे ख़ुसी से ,
इसलिए ही तो नफ़रत दिखाता हूँ!
उसकी यादों मे ही मैने अब तक ,
ना जाने जागीं कितनी ही रातें हैं!
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी खुशियों की सौगातें है !!

उसके साथ बीते पल ही तो ,
जीवन के सबसे बहतर पल हैं!
मेरे आज का अतीत भी तो ,
उसके साथ में बीता कल है!
अभी तक भी तो याद है आतीं ,
उसकी ही हसीन मुलाक़ते है !
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी  खुशियों की सौगातें है !!

उसकी खुशियों की चिंता मुझको ,
अपनी खुशी को भुलाकर भी!
उसको खुश मैं देखना चाहूं ,
जीवन दाव पर लगाकर भी!
जीवन के क्या मायने अब हैं ,
अहं तो उसके साथ बीती रातें हैं!
उसकी खुशियाँ ही तो बस ,
मेरी भी खुशियों की सौगातें है !!

===हेमन्त चौहान===

No comments:

Post a Comment